• Fri. May 24th, 2024

स्मार्ट सिटी के बोर्ड म लिखे “बिलासपुर” नाम जल गे, जिम्मेदार आंखी मूंदे हे

बिलासपुर |न्यायधानी के स्मार्ट सिटी का बुरा हाल हो चुका है। बस स्टैंड में लगा बोर्ड पर लिखा स्मार्ट सिटी में “बिलासपुर” का नाम जल गया है, लेकिन न ही इसे निगम ध्यान दे रहा और न ही स्मार्ट सिटी ध्यान दे रहा है।

इन दिनों निगम और बिलासपुर स्मार्ट सिटी की हालत खस्ता हो गई है। बिलासपुर के मुख्य चौक में बना बस स्टैंड पर लगा बोर्ड के में शहर की पहचान और बिलासपुर लिखा नाम ही जल गया है। लाखों और करोड़ों रुपए मेंटेनेंस के नाम पर खर्च तो जरूर होते हैं, लेकिन ये मेंटेनेंस कार्य किसी को दिखाई नहीं देता है। शहर में विकास कार्य तो हो रहे, लेकिन इससे लोग सिर्फ परेशान ही हो रहे हैं।

इधर… अधूरे काम से लोग आए दिन हो रहे परेशान

जिले में नए काम चालू होने के बाद आधे में ही रुक जाता है। इन अधूरे निर्माण कार्य से लोग परेशान हो जाते हैं, इस वजह से लोगों में खासा नाराजगी हैं। साथ ही लंबे समस से देखा जा रहा कि निगम और स्मार्ट सिटी दोनों के बीच आपसी सामंजस्य से कोई काम ही नहीं हो पा रहा है। शहर में सीवरेज का गड्ढा हो या फिर सड़क बनानी हो, एक तरफ निगम सड़क बनाता है तो दूसरी तरफ स्मार्ट सिटी खुदाई करता है। इस तरह ही बिलासपुर का विकास अफसरों के भेंट चढ़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.