• Wed. May 22nd, 2024

वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार ने NDTV चैनल से दिया इस्तीफा, बेबाक पत्रकारिता के लिए रेमन मैग्सेसे अवार्ड से हो चुके हैं सम्मनित

Byinfobilaspurtimes

Dec 1, 2022

डेस्क(दिल्ली) | NDTV इंडिया के वरिष्ठ कार्यकारी संपादक रवीश कुमार ने चैनल से इस्तीफा दे दिया है। एक दिन पहले ही 29 नवंबर को NDTV के मालिक और संस्थापक प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय ने भी आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड (RRPRH) के निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद से ही रवीश कुमार को लेकर भी कई तरह के कयास लगाए जा रहे। इस बीच एक नई खबर आई कि रवीश कुमार ने एनडीटीवी को अलविदा कह दिया है तो सोशल मीडिया पर लोग भी कई तरह के रिएक्शन देने लगे।

2019 में रेमन मैग्सेसे पुरस्कार से भी हो चुके सम्मानित

रवीश कुमार एनडीटीवी के सबसे लोकप्रिय चेहरे में शुमार किए जाते थे। पत्रकारिता जगत में अपने योगदान के लिए रवीश कुमार साल 2019 में रेमन मैग्सेसे पुरस्कार से सम्मानित किए जा चुके हैं। इसके अलावा उन्हें दो बार रामनाथ गोयनका उत्कृष्टता पुरस्कार से भी नवाज़ा गया।

2016 में 100 प्रभावशाली लोगों में थे शामिल

रवीश कुमार अपनी रिपोर्ट्स में बेरोज़गारी, शिक्षा और सांप्रदायिकता जैसे मुद्दे उठाते रहे हैं। समाचार पत्र ‘द इंडियन एक्सप्रेस’ ने वर्ष 2016 में उन्हें ‘100 सबसे प्रभावशाली भारतीयों’ की अपनी लिस्ट में भी शामिल किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.