• Mon. Apr 22nd, 2024

किसानों को 3200 रुपए समर्थन मूल्य दे सरकार- अमित जोगी

बिलासपुर |जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे ने प्रेस वार्ता आयोजित की। इस वार्ता में उन्होंने आने वाले दिनों में राज्य सरकार की नाकामी को लेकर प्रदेशभर में पदयात्रा करेगी।

वार्ता में अमित जोगी ने दोनों राष्ट्रीय दलों कांग्रेस और भाजपा को कहा कि सरकारों ने हमारे छत्तीसगढ़ को सिर्फ वोट के बदले खोट देने का काम किया है। पहले एक राष्ट्रीय दल के CM ने 15 सालों में वादाखिलाफी और लूट की, अब दूसरे राष्ट्रीय दल के CM वादाखिलाफी और लूट के रिकॉर्ड को 4 सालों में ही तोड़ने में लगे हैं। उन्होंने बोनस की वादाखिलाफी, शराबबंदी, नियमतिकरण, आवास और बेरोजगारों को 2500 रुपए हर माह देने को ही मुख्य मुद्दा बनाया है। उन्होंने कहा 2023 के विधानसभा चुनाव में लगभग 350 दिन बाकी है। साथ ही उन्होंने घोषणा जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ‘जोगी जन अधिकार’ पदयात्रा पूरे छत्तीसगढ़ में आयोजित करने जा रही है। वे ही इस पदयात्रा का नेतृत्व करेंगे।

300 किलोमीटर की होगी पहले चरण की पदयात्रा

पहले चरण में ‘जोगी जन अधिकार पदयात्रा’ 300 किलोमीटर की होगी। यह राज्य के 6 विधानसभा – मस्तूरी, अकलतरा, पामगढ़, जैजैपुर, चंद्रपुर और बिलाईगढ़ से जाएगी। 18 दिसंबर को बाबा गुरु घासीदास की 266वीं जयंती के दिन गिरौदपुरी में पदयात्रा के पहले चरण का समापन होगा।

यह पांच बड़ी घोषणाएं…

1) 2500 रुपए समर्थन मूल्य केवल एक फर्जीवाड़ा है। खाद और बारदाना निजी व्यापारियों और दलालों से खरीदने किसानों को मजबूर करना। किसानों के लिए 3200 रुपए समर्थन मूल्य देने की मांग की।

2) बेरोजगार युवाओं को 2500 रुपये प्रतिमाह देने का वादा किया गया था। 4 वर्ष हो गए, एक पाई नही दी गयी। मांग की है कि 48 महीनों के हिसाब से छत्तीसगढ़ के हर युवा बेरोजगार के खाते में 1.20 लाख रुपए डाले जाएं।

3) गरीबों के लिए आवास की मांग करते हुए कहा कि सरकार हर हितग्राही के खाते में तत्काल 5 लाख रुपए डाले।

4) अनुसूचित जाति को 16% और जनजाति को 32% आरक्षण में थोड़ी भी कांट छांट हम इस सरकार को नही करने देंगे।

5) शराबबंदी को तत्काल मैदानी क्षेत्रों में लागू किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.