• Thu. Jun 13th, 2024

19 बिंदुओं में बनी सहमति, कालिंदी इस्पात कर्मियों ने प्लांट को फिर चालू कराने SDM को सौंपा ज्ञापन

Byinfobilaspurtimes

Nov 26, 2022

कंपनी जल्द खुलने के आसार, आपसी सामंजस्य बना कर क्षेत्र का विकास करना हमारा दायित्व : कालिंदी प्रबंधक

 

मस्तूरी| क्षेत्र के विकास के लिए विभिन्न मांगों को लेकर ग्रामीणों ने आंदोलन किया था। प्लांट प्रबंधक ने सभी मांगों पर अब सहमति बन गई है।

विधानसभा अंतर्गत ग्राम पंचायत कोकड़ी के आश्रित ग्राम बेलपान में पिछले 17 वर्षों से कालिंदी इस्पात प्राइवेट लिमिटेड प्लांट संचालित हो रहा है। 6 अक्टूबर को ग्रामीणों और जनप्रतिनिधियों ने 19 बिंदुओं की मांग करते हुए प्रदर्शन  किया था, जिसमे प्रशासन और कालिंदी प्रबंधक ने मिलकर कंपनी को बंद कर दिया था। 50 दिनों से बंद कालिंदी प्लांट को ग्रामीणों के मांग अनुरूप प्रबंधन क्षेत्र के विकास के लिए प्रभावित गांवों में स्ट्रीट लाइट, स्वास्थ्य सुविधा के लिए एम्बुलेंस, प्रभावित किसानों को जल्द मुआवजा दिए जाने और प्लांट के प्रदूषण के कारण बीमारियों से ग्रसित ग्रामीणों का इलाज कराने साथ ही मानिकचौरी व भटचौरा स्कूल में शिक्षक व्यवस्था करने सहित 19 बिंदुओं की मांगों को पूरा करने को तैयार हो चुका है।

प्लांट प्रबंधक ने सहमति पत्र बनाकर कई मांगों को किया पूरा

प्लांट प्रबंधक ने सहमति पत्र बनाकर क्षेत्र के विकास के लिए सभी के सहयोग से पूरा करने की सहमति बनाई है। कालिंदी प्रबंधन ने कई मांगों को तत्काल पूरा कर दिया है। वहीं बाकी बचे हुए मांगों को कंपनी के विस्तार के साथ पूरा करने की बात कही है।

क्षेत्र के लोगों को मिलता है रोजगार

कालिंदी इस्पात कंपनी में क्षेत्र के सैकड़ों ग्रामीणों को रोजगार मिलता है। इसके साथ ही प्रबंधन ने 10 और योग्य बेरोजगारों को काम देने का वादा किया है। 50 दिनों से बंद कंपनी अब इस सप्ताह फिर से खुलेगी। इससे आसपास काम करने वाले कर्मचारियों ने खुशी जताई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.