• Sat. May 18th, 2024

छत्तीसगढ़ में खुला नौकरी का पिटारा, 46 हजार पदों पर होगी भर्ती

Byinfobilaspurtimes

Dec 3, 2022

बिलासपुर | छत्तीसगढ़ में एक बार फिर नौकरी का पिटारा खुल चुका है। कुल 46616 पदों की भर्ती की जाएगी। इसमें देश भर की बड़ी कंपनियां शामिल होंगी।

प्रदेश में काफी लंबे समय के बाद एक साथ 46616 पदों पर भर्ती की जा रही है। पदों की संख्या ज्यादा होने से अफसरों की कोशिश है कि जो भी युवा आवेदन कर रहे हैं, उन्हें कंफर्म नौकरी मिले। इसलिए युवाओं की सुविधा के लिए पहले ऑनलाइन आवेदन लिए जा रहे हैं। राज्य के सभी जिलों में कंपनियों के अधिकारी मौके पर पहुंचकर युवाओं के इंटरव्यू लेंगे। यानी एक बार आवेदन करने के बाद युवाओं को किसी और जिले में जाने की जरूरत नहीं है। नौकरी देने के लिए कैंप संबंधित जिलों में ही लगेंगे। रोजगार और स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र की ओर से राज्य के शिक्षित व प्रशिक्षित युवाओं को नौकरी देने के लिए कौशल विकास प्राधिकरण के तहत यह मेगा रोजगार मेला का आयोजन किया जा रहा है।

जानिए… कैसे करें आवेदन

सभी जिलों में आयोजित होने वाले रोजगार मेले में इच्छुक युवा 6 दिसंबर तक गूगल के इस लिंक shorturl. at/cq728 से ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं। इस संबंध में किसी भी तरह की जानकारी के लिए मोबाइल नंबर 94069-22469 या रोजगार कार्यालय में संपर्क किया जा सकता है।

हर जिले में लगाए जाएंगे प्लेसमेंट कैंप

इस संबंध में रोजगार कार्यालय के अफसरों ने बताया कि अभी प्लेसमेंट कैंप में पदों की संख्या ज्यादा रहती है, लेकिन आवेदकों की संख्या कम। अधिकतर जगहों पर युवा आवेदन तो कर देते हैं, लेकिन कैंप में शामिल नहीं होते हैं। इसलिए इस बार कैंप में शामिल होने से पहले ऑनलाइन फॉर्म जमा करवाए जा रहे हैं। ताकि इस बात की जानकारी रह सके कि किस जिले से कितने युवाओं ने आवेदन किया है। पदों और युवाओं की संख्या क्लियर होने के बाद रोजगार मेला आयोजित करने की सूचना अलग से जारी की जाएगी।

कई बड़ी कंपनियों में मिलेगी नौकरी

नौकरी के लिए देशभर की कंपनी समेत फाइनेंस सेक्टर की कंपनियां शामिल होंगी। बैंकिंग एंड फायनेंस, आईटी, हेल्थ, टूरिजम, लॉजिस्टिक, मैन्यूफैक्चरिंग, अपेरल, रिटेल एवं सिक्यूरिटी आदि सेक्टर शामिल हैं। इन सेक्टरों के पदों में 10वीं, 12वीं, स्नातक, स्नातकोत्तर, जीडीए, होटल मैनेजमेंट, आईटीआई, पॉलिटेक्निक, डिप्लोमा, बीई और बीटेक पास उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी। इन पदों पर नौकरी देने के लिए कई बड़ी कंपनियों ने खाली पदों की जानकारी भी विभाग को भेज दी है। इनमें छत्तीसगढ़ समेत देश की बड़ी कंपनियां शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.