• Tue. Jul 23rd, 2024

CM की उप सचिव सौम्य को ED ने क्यों किया गिरफ्तार, ब्यूरोक्रेसी में हड़कंप

Byinfobilaspurtimes

Dec 3, 2022

रायपुर (डेस्क) | छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में ED ने एक और बार फिर से बड़ी कार्रवाई की है। भूपेश बघेल की उप सचिव सौम्या चौरसिया को ED ने गिरफ्तार कर लिया है।शुक्रवार की शाम को ED ने सौम्या को अंबेडकर अस्पताल ले ले गए। जहां उनका रूटीन चेकअप के बाद उन्हें कोर्ट ले जाया गया। न्यायाधीश अजय सिंह की अदालत में सौम्या चौरसिया को पेश किया गया। उन्हें अब फिर 6 दिसंबर को पेश किया जाएगा। बता दें कि ईडी की कार्रवाई में ये 5वीं गिरफ्तारी है। इधर कार्रवाई से नाराज मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर आगे लड़ने की बात कही।

 

अदालत में सौम्या को पेश कर ED ने पूछताछ के लिए समय मांगा की है। ED ने कहा कि कम से कम सप्ताहभर के लिए सौम्या को कस्टडी में रखकर पूछताछ करना चाहते हैं। ED ने दावा किया है कि कोल माइनिंग में अवैध लेन-देन और मनी लॉन्ड्रिंग के सिलसिले में सौम्या के खिलाफ कुछ सबूत मिले हैं। ED ने अदालत से सौम्या चौरसिया की 14 दिनों की रिमांड मांगी। कहा गया कि पूछताछ में समय लगेगा, दस्तावेजों और सबूताें का परीक्षण चल रहा है। इस पर अदालत ने रिमांड की बात की, लेकिन सिर्फ 4 दिन की रिमांड का आदेश किया है। 4 दिनों तक ED के जांच अफसर पूछताछ करेंगे।

 

 

मुख्यमंत्री के ट्वीट पर झलका आक्रोश

इस मामले में छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल ने प्रतिक्रिया देते हुए अपनी बात ट्वीट की। CM ने लिखा- जैसा कि मैं कहता रहा हूं, ईडी द्वारा मेरी उप सचिव सौम्या चौरसिया की गिरफ्तारी एक राजनीतिक कार्रवाई है। हम इसके ख़िलाफ़ पूरी ताक़त से लड़ेंगे।

सौम्य से पहले ये IAS और कारोबारी भी ED के रिमांड पर हैं

CM की उप सचिव सौम्या से पहले ED की गिरफ्त में IAS समीर विश्नोई, कारोबारी सूर्यकांत तिवारी, लक्ष्मीकांत तिवारी और सुनील अग्रवाल आ चुके हैं। चारों रायपुर की जेल में हैं। सभी 6 दिसंबर तक न्यायिक रिमांड पर भेजे गए हैं। 6 दिसंबर को इस मामले में कोर्ट सुनवाई करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.