• Fri. May 24th, 2024

14 दिन की न्यायिक हिरासत में IAS समीर विश्नोई को भेजा जेल, विपक्ष बोला- सरकार निलंबन की करें कार्रवाई

रायपुर डेस्क | छत्तीसगढ़ में कुछ दिन पहले ईडी यानी (प्रवर्तन निदेशालय) का छापा कई जगह पड़ा। छापे में ईडी को कई जगह भ्रष्टाचार के सबूत भी मिले थे, जिसमें भ्रष्टाचार के आरोपी आईएएस अधिकारी समीर विश्नोई को ईडी में रिमांड पर रखा था। अब रायपुर की अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है.

बता दें कि समीर विश्नोई के घर में लगभग 2 करोड़ का 4 किलो सोना और 20 कैरेट हीरा मिला था. इसके अलावा 47 लाख रुपए नगद भी मिले थे। अब भाजपा ने सवाल उठाया कि गिरफ़्तारी के बाद भी भूपेश बघेल की सरकार आरोपी अफसर को निलंबित नहीं कर रही है। समीर विश्नोई को 14 दिनों तक ईडी ने रिमांड पर लेकर पूछताछ की करने के बाद गुरुवार को अदालत में पेश किया था।

आईएस अफसर विश्नोई के साथ गिरफ़्तार कोयला कारोबारी सुनील अग्रवाल और लक्ष्मीकांत तिवारी को भी अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में गुरुवार को जेल भेजने का आदेश दिया है।

 

फ़ाइल फ़ोटो

 

निलंबन नहीं होने पर विपक्ष ने राज्य सरकार को घेरा

सीएम भूपेश बधेल आरोपी अफसर पर कार्रवाई को लेकर लगातार विरोध भी जता चुके हैं। सीएम ने कहा कि भाजपा सीधे लड़ नहीं पा रही है तो ईडी आईटी, डीआरआई के माध्यम से लड़ने की कोशिश कर रही है। इधर विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने ईडी द्वारा गिरफ्तार आईएएस अफसर व अन्य आरोपियों के विरुद्ध राज्य सरकार द्वारा निलंबन की कार्रवाई नहीं करने पर सरकार को आड़े हाथ लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.